Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now
Youtube ChannelSubscribe Now

Rajasthan Police Constable Paper Leak राजस्थान पुलिस का पेपर लीक परीक्षा रद्द

Rajasthan Police Constable Paper Leak :- रीट की तरह राजस्थान पुलिस का भी पेपर अब विवादों के घेरे में है. क्योंकि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है. गौरतलब है कि 14 मई को आयोजित द्वितीय पारी का पेपर लीक होना माना जा रहा है. जिसके कारण राजस्थान सरकार ने यह फैसला लिया है कि 14 मई द्वितीय पारी का पेपर रद्द किया जाए. 

राजस्थान पुलिस का 14 मई का पेपर समय से पहले खोल दिया गया था. तथा यह प्रकरण झोटवाड़ा में हुआ है. जिसके कारण इसे पेपर लीक माना गया है. इसी प्रकरण में तत्परता दिखाते हुए राजस्थान सरकार द्वारा 14 मई को सेकंड पारी के पेपर को रद्द करने का फैसला किया गया है. 14 मई को सेकंड पारी में लगभग पौने तीन लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था. इन सभी का पेपर अब दोबारा आयोजित करवाया जाएगा. अभ्यर्थियों को इस संबंध में पहले ही सूचना दी जाएगी. अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ जुड़े रहे.

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का पेपर लीक, परीक्षा हुई रद्द

रीट परीक्षा में भारी हंगामे के बाद राजस्थान पुलिस परीक्षा में भी लीक प्रकरण मामला तूल पकड़ता जा रहा है. क्योंकि झोटवाड़ा के एक निजी स्कूल द्वारा समय से पहले पेपर को खोल दिया गया था. जिसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. एसओजी ने तुरंत कार्यवाही करते हुए एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ खुद निजी स्कूल में जाकर जांच पड़ताल की है. तथा एसओजी द्वारा समस्त जांच पड़ताल के बाद यह मामला सही मानते हुए मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ द्वारा 9 लोगों को संदेह में माना है. इसके संबंध में पूछताछ जारी है. उन्होंने आगे कहा है कि मामले की गहनता से जांच की जाएगी एवं दोषी लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा होगी दुबारा

झोटवाड़ा स्थित दिवाकर पब्लिक स्कूल के अधीक्षक द्वारा 14 मई सेकंड पारी का पेपर समय से पहले खोलें जाने के कारण इसे आउट माना जा रहा है. इसी के कारण फैसला लिया गया है कि इसे पारी के पेपर को रद्द कर नए सिरे से परीक्षा आयोजित करवाई जाए. 14 मई सेकंड पारी को 2.75 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था. इन सभी का पेपर दोबारा आयोजित करवाया जाएगा. एवं दिवाकर पब्लिक स्कूल के केंद्र अधीक्षक के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी.

इसके अतिरिक्त सोडाला में भी एक अभ्यर्थी को अनुचित साधनों का उपयोग के मामले में प्रकरण दर्ज किया गया है एवं अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया गया है. इस प्रकार 14 मई सेकंड पारी का पेपर पुनः आयोजित करवाया जाएगा. जैसे जैसे राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल पेपर लीक के मामले में कोई न्यूज़ आगे आती है तो हम आपको सबसे पहले यहां अपडेट कर देंगे. इसीलिए आप हमारे साथ जुड़े रहे एवं हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें. हम आपको समस्त जानकारी अपडेट कर देंगे.

Join Whatsup Group :- Click Here

WhatsApp Group Join Now

close button