Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now
Youtube ChannelSubscribe Now

Rajasthan Forest Guard Paper Leak 2022 राजस्थान फॉरेस्ट गार्ड का पेपर लीक परीक्षा रद्द

Rajasthan Forest Guard Paper Leak 2022:- राजस्थान शिक्षा विभाग से बड़ी खबर आ रही है. राजस्थान में वनरक्षक परीक्षा का एग्जाम का आयोजन किया जा रहा है. अब ऐसी आशंका जताई जा रही है कि राजस्थान फॉरेस्ट गार्ड का पेपर लीक हुआ है. जिसके संबंध में आज नोटिफिकेशन जारी किया गया है. नोटिफिकेशन के अनुसार क्या क्या जानकारी दी गई है और किस पारी का पेपर रद्द हुआ है इसकी जानकारी आगे है. इसीलिए पोस्ट को अंत तक तक पढ़े.

Rajasthan Forest Guard Paper Leak 2022 राजस्थान फॉरेस्ट गार्ड का पेपर लीक परीक्षा रद्द

Rajasthan Forest Guard Paper Leak 2022 Breaking News

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आज एक आदेश जारी किया गया है. आदेश के अनुसार वनरक्षक सीधी भर्ती परीक्षा 2022 की दूसरी पारी का परीक्षा 2 दिनांक 12 नवंबर 2022 को दोपहर 2:30 से 4:30 तक आयोजित हुआ था उसके संबंध में मुकदमा दर्ज किया गया है. मुकदमे के अनुसार राजसमंद में यह पेपर लीक हुआ है. जिला पुलिस राजसमंद द्वारा दर्ज मुकदमे एवं एसओजी द्वारा प्राप्त प्राथमिक सूचना के आधार पर पेपर लीक होने की संभावना होने से बोर्ड द्वारा पेपर को निरस्त करने का फैसला लिया गया है. यानी इस पारी में शामिल अभ्यर्थियों को अब दोबारा एग्जाम देना होगा. इसके संबंध में जैसे हमें और कोई जानकारी प्राप्त होगी हम आपको अपडेट कर देंगे.

Rajasthan Forest Guard Exam Cancel

प्राप्त जानकारी के अनुसार वनरक्षक भर्ती परीक्षा के लीक मामले में दो व्यक्तियों की गिरफ्तारी की गई है. तथा 1 दर्जन से अधिक संदिग्ध को भी हिरासत में लिया गया है. उनसे पुलिस द्वारा और एसओजी टीम द्वारा पूछताछ की जा रही है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने बताया कि डोसा और राजसमंद में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस द्वारा इसके संबंध में रिपोर्ट तैयार की जा रही है. गौरतलब है कि 2300 पदों के लिए आयोजित होने वाली वनरक्षक के लिए 16 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. अब यह पूरी परीक्षा ही संदिग्ध लग रही है.

आंसर शीट का स्क्रीनशॉट हो रहा है वायरल

शनिवार को राजसमंद के पुलिस थाना में पहली पारी के पेपर का फोटो खींचकर आंसर शीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिससे बोर्ड में हड़कंप मरने के बाद पुलिस द्वारा का रोली के दीपक शर्मा को हिरासत में लिया गया है। दीपक शर्मा से पूछताछ की जा रही है। उसने पूछताछ में बताया कि दोसा में ही स्थित लालसोट क्षेत्र के हेमराज मीणा से उसने पेपर लिया है। उसके बाद हेमराज मीणा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। तथा उनसे पूछताछ की जा रही है। हेमराज मीणा उदयपुर के बिजली निगम में नौकरी करता है।

Rajasthan Forest Guard 12 November 2022 2nd Shift Exam Cancel News Links

वनरक्षक के पेपर की आगे की जानकारी के लिए टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े

Click Here
Peper Leak Notifcation Date 13/11/2022
Peper Leak Notifcation

Click Here

Official Website

Click Here
Search Other Jobs

Click Here

Join Whatsapp Group

Click Here

WhatsApp Group Join Now

close button